Contents

 Google kormo jobs अब घर बैठे JOB  अप्लाई करे और JOB  पाए 

Google kormo jobs अब घर बैठे JOB  अप्लाई करे और JOB  पाए






दोस्तों जहां एक तरफ COVID-19 की वजह से भारत में हर महीने भारी संख्या में वेतनभोगी नौकरियां खत्म हो रही हैं, वहीं दूसरी तरफ तकनीक की मदद से नई नौकरियों को जमीन पर लाने की गुंजाइश बढ़ रही है!


बुधवार को, Google ने घोषणा की कि उन्होंने भारत में अपने जॉब ऐप का विस्तार किया है जिसे Google kormo jobs के नाम से जाना जाता है।

हालाँकि टेक दिग्गज ने इसे पिछले साल से देश में गूगल पे ऐप पर स्पॉट के रूप में ब्रांड जॉब्स के तहत उपलब्ध कराया है, लेकिन यह पहली बार है जब इसे स्वतंत्र रूप से स्टैंडअलोन ऐप के साथ लॉन्च किया जा रहा है।

Google kormo jobs  क्या हैं 

Google kormo jobs एक platform  हैं जिसकी मदत से हर कोई अपनी पढाई और skills  के हिसाब से job  search  कर सकता हैं।  इस application  मैं आपको हर किसम की category  देखने को मिलेगी  जैसे की 

  1. IT  ( Information technology )
  2. Management
  3. Research analyst
  4. customer service
  5. Design 
  6. Cooking
  7. Administrator 

यह तो कुछ category  हैं बाकी आप अपनी पढाई और skills  के हिसाब से job  search  कर सकते हैं. कोरमो जॉब्स का लक्ष्य देश के उन लाखों लोगों की मदद करना है जो प्रवेश स्तर की भूमिकाओं में काम पर रखना चाहते हैं। ऐप को सबसे पहले साल 2018 में बांग्लादेश में लॉन्च किया गया था, जिसके बाद हाल ही में भारत में उतरने से पहले इसका विस्तार हाल ही में इंडोनेशिया में हुआ।


यह भी पढ़े - Blog कैसे बनाये / Blogger पर फ्री blog कैसे बनाये

              - Earn money online / गूगल से ऑनलाइन पैसा कैसे                      कमाए


Google के अनुसार, जॉब्स को स्पॉट के रूप में उपलब्ध कराने के बाद से, उन्होंने कई कंपनियों का अवलोकन किया, जिसमें डुन्ज़ो और ज़ोमेटो सहित कई कंपनियों ने मंच का उपयोग करके 2 मिलियन से अधिक सत्यापित नौकरियां पोस्ट कीं और युवा प्रतिभाओं के लिए स्काउट बनाया।


वर्तमान में, स्टैंडअलोन रीब्रांडेड ऐप, इसके अलावा अपने उपयोगकर्ताओं को उपलब्ध नौकरियों के लिए खुली कॉल देने से भी उन्हें नए कौशल सीखने और आसानी से सीवी बनाने में मदद मिलेगी। कॉर्मो जॉब्स के क्षेत्रीय प्रबंधक और संचालन प्रमुख बिकी रसेल ने कहा है कि कंपनी निवेश जारी रखेगी

इसलिए, ऐसे समय में, एक ऐप जो नए कौशल सीखने की सुविधा प्रदान करता है और इसमें महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं जैसे कि दूरस्थ साक्षात्कार आम जनता द्वारा सराहे जाने के मामले में एक लंबा रास्ता तय करेंगे। हालाँकि, इस प्लेटफ़ॉर्म को लॉन्च करने के पीछे एल्फाबेट-स्वामित्व वाली कंपनी का इरादा अधिक है।


Google द्वारा यह विशेष कदम दो बहुत महत्वपूर्ण बिंदुओं को रेखांकित करता है।


सबसे पहले, यह नौकरी से संबंधित प्रश्नों में खोज की बढ़ी हुई रुचि को दर्शाता है। 2017 में, Google ने यू.एस. में नौकरियों की खोज शुरू की जिसके बाद कई अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में इसका विस्तार हुआ। इसने पिछले महीने भारत में एक वर्चुअल विजिटिंग कार्ड फीचर भी शुरू किया।


दूसरे, यह कदम भारत से Microsoft के स्वामित्व वाले लिंक्डइन की उपस्थिति को बढ़ाने के प्रति Google के गंभीर इरादे को प्रदर्शित करता है जो दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा इंटरनेट बाजार है।

Google, जो भारत में लगभग 400 मिलियन उपयोगकर्ताओं तक पहुंचता है, नौकरी की शिकार की श्रेणी में शामिल होने से निश्चित रूप से लिंक्डइन को चोट पहुंचती है क्योंकि उनके पास दिसंबर 2019 तक देश में केवल 62 मिलियन उपयोगकर्ता हैं।


बहरहाल, इस समय, कोई भी ऐप या प्लेटफ़ॉर्म जो लोगों को नौकरी खोजने में मदद कर सकता है और उन्हें एक बड़ी बढ़त दे सकता है, निश्चित रूप से दसियों करोड़ों भारतीयों द्वारा पहले की तरह ही सराहा जाएगा।


सीएमआईई से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार राष्ट्र रिकॉर्ड-उच्च बेरोजगारी से पीड़ित है

conclusion 

दोस्तों हमने आपको बताया हैं की गूगल कर्मो जॉब्स क्या हैं कैसे काम करती हैं  . उम्मीद करते हैं  की दी हुई जानकारी से आप संतुष्ट  होंगे यदि आपके कुछ प्रश्न हैं तो हमे कमेंट मैं लिख कर ज़रूर बताये हम  आपकी सहायता करने की पूरी कोशिश करेंगे 

Post a Comment

नया पेज पुराने